भारत में आने वाली BYD कारें 2022

भारत में आने वाली BYD कारें 2022

वॉल्यूम के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी BYD, आगामी त्योहारी सीजन में इलेक्ट्रिक SUV के साथ भारतीय मुख्यधारा के EV बाजार में प्रवेश करने की योजना बना रही है। वारेन बफे समर्थित चीनी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता BYD चालू कैलेंडर वर्ष की चौथी तिमाही तक भारतीय बाजार के लिए एक बॉर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी का अनावरण करेगी। उसी की डिलीवरी जनवरी में शुरू होगी, कंपनी के शीर्ष अधिकारी ने कहा। BYD 2021 से भारतीय बाजार में E6 MPV बेच रहा है।

पिछले साल लॉन्च होने के बाद से, BYD ने E6 की 400 यूनिट बेची हैं। BYD, जिसने जुलाई में दुनिया की सबसे बड़ी EV निर्माता के रूप में टेस्ला को पछाड़ दिया, चेन्नई के पास श्रीपेरंबुदूर में आगामी मॉडल को असेंबल करेगी। यहाँ भारत में आने वाली BYD कारें 2022 के बारे में पढ़े।

BYD ऑटो

अलजज़ीरा की रिपोर्ट में कहा गया है कि 1995 में स्थापित कंपनी को 2022 की पहली छमाही में 641,000 शुद्ध इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों की बिक्री के बावजूद चीन के बाहर बहुत कम ब्रांड पहचान मिली है – टेक्सास स्थित प्रतिद्वंद्वी से लगभग 80,000 अधिक।

इसके अलावा, BYD 2023 में आगामी दिल्ली ऑटो एक्सपो में अपने भारत के प्रवेश की गंभीरता को प्रदर्शित करेगा। अगले दो वर्षों के दौरान, यह भारत में 10000 असेंबल किए गए वाहनों को बेचने के साथ-साथ एक स्थानीय विनिर्माण सुविधा की स्थापना की योजना बना रहा है।

डिस्प्ले पर उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला होगी, जिसमें हैचबैक, सेडान और एसयूवी, साथ ही प्रसिद्ध ब्लेड बैटरी तकनीक शामिल है, जिसकी रेंज 450-500 किमी से अधिक है।

भारत में आने वाली BYD कारें 2022

बीवाईडी इंडिया के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट संजय गोपालकृष्णन के अनुसार, कंपनी की योजना आगामी त्योहारी सीजन के दौरान अपने एट्टो3 एसयूवी के साथ मुख्यधारा के ईवी बाजार में प्रवेश करने की है।

“हमें कॉरपोरेट ग्राहकों से भारत में अपने वाहनों के लिए महत्वपूर्ण कर्षण मिल रहा है, हम अपनी एसयूवी के साथ व्यक्तिगत खरीदार के स्थान में और विस्तार करना चाहते हैं। हम आगामी दिल्ली ऑटो एक्सपो में अपने वाहन आर्किटेक्चर और बैटरी तकनीक का प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं, जिसमें भारत में बढ़ते ईवी व्यवसाय में भाग लेने की दीर्घकालिक दृष्टि है, ”गोपालकृष्णन ने कहा।

तेजी से बढ़ते EV बाजार में Atto3 का मुकाबला Hyundai Kona EV और M G Motor की ZS EV से होगा। इसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपये होने की उम्मीद है और एक बार चार्ज करने पर इसकी रेंज 450-500 किलोमीटर से अधिक होगी।

भारत सरकार द्वारा पड़ोसी देश से निवेश की अतिरिक्त स्क्रीनिंग के कारण कई चीनी वाहन निर्माताओं ने विनिर्माण आधार स्थापित करने के लिए संघर्ष किया है।

देश में अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए भारत सरकार से मंजूरी प्राप्त करने के बारे में एक विशेष सवाल के जवाब में, गोपालकृष्णन ने कहा कि कंपनी को अपने मौजूदा बुनियादी ढांचे के लिए किसी भी मंजूरी की आवश्यकता नहीं है।

भारत में BYD की योजना

गोपालकृष्णन के अनुसार स्थानीय विनिर्माण चरण 2 का हिस्सा है, जिसे इसके असेंबल किए गए मॉडल – E6, Ato3 और आने वाले नए मॉडल के जवाबों के आधार पर खोजा जाएगा, जिन्हें ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किए जाने की संभावना है। “हमारी दीर्घकालिक दृष्टि 2030 तक यात्री इलेक्ट्रिक वाहन अंतरिक्ष के 10-15% बाजार हिस्सेदारी को हथियाने की है, लेकिन हम उस तक कैसे पहुंचते हैं, यह अभी तक परिभाषित नहीं किया गया है। शुरुआती लक्ष्य 10000 ईवी बेचने का है जिसके लिए हमने एक सेट अप किया है, अगले साल स्थानीय विनिर्माण के लिए अगले सेट का पता लगाया जाएगा, ”उन्होंने कहा।

पिछले साल कॉर्पोरेट और फ्लीट ग्राहकों के लिए अपनी E6 MPV पेश करने के बाद, BYD ने पहले ही लगभग 450 इकाइयाँ बेची हैं, और कंपनी को साल के अंत तक 1000 से अधिक बेचने की उम्मीद है। कॉर्पोरेट बेड़े के आईसीई से ईवी में परिवर्तित होने और ईएसजी लक्ष्यों के प्रख्यात होने के साथ, बीवाईडी के वाहनों ने महत्वपूर्ण रुचि पैदा की है।

BYD की अच्छी तरह से स्थापित ब्लेड बैटरी तकनीक के कारण, इसके इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज 450-500 किलोमीटर से अधिक है।

बीवाईडी संयुक्त उद्यम

BYD का पहले से ही इसी EV पावरट्रेन के लिए Toyota Motor Corporation के साथ एक संयुक्त उद्यम है। 2007 में, BYD ने ओरगडम में इलेक्ट्रॉनिक भागों, बैटरी और मोबाइल फोन के उत्पादन के लिए भारतीय बाजार में प्रवेश किया। 2016 तक, यह अपने श्रीपेरंबुदूर असेंबली प्लांट से ओलेक्ट्रा को बैटरी और बस चेसिस की आपूर्ति करता है।

इसी सुविधा में, BYD अपने यात्री वाहनों को असेंबल करेगा। साल के अंत तक, कंपनी करीब 100 लोगों को काम पर रखेगी और क्षमता को बढ़ाकर 10000 इलेक्ट्रिक वाहन करेगी।

भारत में बीवाईडी कार शोरूम

वर्तमान में 12 शहरों में 12 डीलरशिप हैं, जो 6 महीने के भीतर 24 आउटलेट के साथ 18 शहरों में विस्तारित हो जाएंगी। अपने ईवी के कर्षण के आधार पर, बीवाईडी इंडिया अपने डीलरशिप नेटवर्क का विस्तार करना चाहेगी।

भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर इंश्योरेंस 2022 (Electric Two-Wheeler Insurance in India 2022)

BYD का उदय चीन के इलेक्ट्रिक वाहनों की गुणवत्ता और सुरक्षा के बारे में वर्षों से नकारने के बावजूद आता है, जो पूरे उद्योग में आश्चर्यजनक रूप से उच्च रिकॉल दरों द्वारा रेखांकित किया गया है, जो कई बार 10 प्रतिशत से अधिक हो गए हैं।

सस्ती लिथियम आयरन फॉस्फेट बैटरी के लिए धन्यवाद, पैसे के लिए मूल्य BYD की अपील के लिए केंद्रीय रहा है, इसके मॉडल अपने विदेशी प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में कम कीमत के बिंदुओं पर पेश किए जाते हैं।

BYD Auto की Qin प्लग-इन हाइब्रिड 2014 में बेस्टसेलिंग प्लग-इन इलेक्ट्रिक कार के रूप में रैंक की गई। उन्होंने इसे 2013 की अंतिम तिमाही में लॉन्च किया। यह दुनिया की शीर्ष 10 प्लग-इन कारों में 7 वें स्थान पर रही और चीन में बेस्टसेलर बनी रही। .

यहां BYD कार मॉडल और वेरिएंट की सूची दी गई है:

BYD M6:

बीवाईडी M6 एक मिनीवैन है और Toyota Previa से प्रेरित थी। इसके दो वेरिएंट हैं, एक 2.0-लीटर और एक 2.4-लीटर इंजन जिसमें तीन अलग-अलग ट्रांसमिशन हैं।

BYD G3:

G3 को चीन के शीर्ष शहरों में मोटरिंग जनता के लिए बनाया गया था। जैसे, इस वाहन को बेहतर अंतरिक्ष-बचत समाधान और इंफोटेनमेंट सुविधाओं के साथ तैयार किया गया है।

BYD S7:

न केवल BYD S7 का बाहरी भाग चिकना है – इस SUV का इंटीरियर केवल एक स्टाइलिश और आरामदायक इंटीरियर का दावा करता है।

BYD किन:

इलेक्ट्रिक एक क्लीनर मोटरिंग भविष्य के लिए जाने का रास्ता है। BYD Qin के मामले में ऐसा ही है, जिसमें मोटर चालक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक ड्राइव के लिए जा सकते हैं।

BYD E6:

भारत में BYD द्वारा बेची जाने वाली एकमात्र कार E6 है, जिसकी कीमत 29.15 लाख रुपये से शुरू होती है। कार एक बार चार्ज करने के बाद 520 किमी तक की रेंज के साथ 71.7 kWh ब्लेड बैटरी से लैस है, जिससे यह इतनी लंबी दूरी वाली एकमात्र भारतीय eMPV है।

Magnus EX Electric Scooter – Price, Top Speed, Specifications

क्या BYD भारत आ रहा है?

BYD इंडिया, चीन मुख्यालय वाली वैश्विक EV निर्माता BYD की एक सहायक कंपनी, ने भारत के 5 शहरों में Orix Auto Infrastructure (Orix India) के साथ अपने सभी नए e6 इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च किया है, जिसमें दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु शामिल हैं। और हैदराबाद।

क्या BYD टेस्ला से बड़ा है?

ब्लूमबर्ग इंटेलिजेंस के एक हालिया अध्ययन का अनुमान है कि BYD की शुद्ध इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री 2024 में 1 मिलियन से अधिक हो जाएगी, जिससे यह वोक्सवैगन और टेस्ला के बाद दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता बन जाएगी।

क्या मैं भारत में BYD e6 खरीद सकता हूँ?

इसके अतिरिक्त, यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि BYD e6 इलेक्ट्रिक मिनीवैन केवल B2B सेगमेंट के लिए उपलब्ध होगा। अब से, यह केवल दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, विजयवाड़ा, अहमदाबाद, कोच्चि और चेन्नई सहित प्रमुख भारतीय शहरों में उपलब्ध होगा।

BYD कार की लागत कितनी है?

बीवाईडी की बहुप्रतीक्षित ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान जिसे BYD सील के नाम से जाना जाता है, अब इसकी कीमत का खुलासा हो गया है। यह मई 2022 में इसके सफल प्रक्षेपण के बाद है जब BYD को कुछ ही घंटों में 22,637 ऑर्डर मिले। अब यह पता चला है कि इसे चीन में $31,860 USD की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जाएगा।

BYD ने भारत में कब प्रवेश किया?

2007 में, BYD ने ओरगडम में इलेक्ट्रॉनिक भागों, बैटरी और मोबाइल फोन के उत्पादन के लिए भारतीय बाजार में प्रवेश किया। 2016 तक, यह अपने श्रीपेरंबुदूर असेंबली प्लांट से ओलेक्ट्रा को बैटरी और बस चेसिस की आपूर्ति करता है। इसी सुविधा में, BYD अपने यात्री वाहनों को असेंबल करेगा।

क्या BYD यूएसए में बेचा जाता है?

बीवाईडी की यात्री कारों को अभी तक संयुक्त राज्य में बेचा नहीं गया है। नवगेंट रिसर्च के अनुसार, उत्तरी अमेरिका में प्लग-इन इलेक्ट्रिक वाहनों की वार्षिक बिक्री 2024 तक कम से कम 1.1 मिलियन यूनिट तक पहुंचने की उम्मीद है। संख्याएँ अभी छोटी हैं, लेकिन विचार करें कि वे अनिवार्य रूप से शून्य से शुरू हो रही हैं।

BYD बैटरी क्या है?

BYD बैटरी-बॉक्स बाहरी इन्वर्टर के साथ उपयोग के लिए बैटरी कंट्रोल यूनिट (BCU) के साथ एक उच्च वोल्टेज लिथियम बैटरी है। यह पहली वास्तविक उच्च वोल्टेज बैटरी है जो एक लचीली और मॉड्यूलर डिजाइन के साथ आती है जिसमें कोई केबल नहीं है।

क्या टेस्ला बीवाईडी को हरा सकती है?

अब यह टेस्ला को पछाड़ रहा है। शेन्ज़ेन स्थित इलेक्ट्रिक कार निर्माता ने 2022 की पहली छमाही में 641,000 से अधिक वाहन बेचे। इस लेख को स्पष्ट करने के लिए अद्यतन किया गया है कि BYD की बिक्री में हाइब्रिड, साथ ही शुद्ध इलेक्ट्रिक, वाहन शामिल हैं।

दुनिया का सबसे बड़ा EV विक्रेता कौन है?

शंघाई में टेस्ला की गिगाफैक्ट्री के बंद होने से इसके उत्पादन और बिक्री में गिरावट आई है, जिससे चीन की ऑटो दिग्गज बीवाईडी चार्ट में शीर्ष पर पहुंच गई है।

क्या वारेन बफेट BYD के मालिक हैं?

BYD बर्कशायर के पोर्टफोलियो में एकमात्र इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता है और फर्म ने अपने EV व्यवसाय के कारण निवेश नहीं किया-बर्कशायर ने 2008 में अपने सभी BYD शेयर खरीदे, जब कंपनी ने केवल गैस कार बनाई। हालांकि, बफेट ने हाल के वर्षों में स्वच्छ ऊर्जा, ज्यादातर पवन, में अपने निवेश में वृद्धि की है। भारत में आने वाली BYD कारें 2022

Spread the love

2 thoughts on “भारत में आने वाली BYD कारें 2022”

  1. Pingback: ओला इलेक्ट्रिक कार लांच रेंज प्राइस स्पेसिफिकेशन्स - Electric Car Engineer

  2. Pingback: BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV: भारत में उम्मीद की जाने वाली 5 चीजें (BYD Atto 3 electric SUV: 5 things to expect in India 2022) - Electric Car Engineer

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स ने शुरू की पंच ईवी की डिलीवरी, जाने कीमत रिवोल्ट RV400 BRZ ने भारतीय बाजार में की एंट्री ,जाने कीमत रिवोल्ट मोटर्स ने लॉन्च की RV400 BRZ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, 1.38 लाख रुपये से शुरू होती है कीमत भारत की सबसे बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक कारें जो देती हैं शानदार रेंज Tata Punch EV की भारत में बुकिंग शुरू, 21 हजार रुपये में कर सकते हैं बुक, टाटा ने इलेक्ट्रिक कारों के लिए acti.ev आर्किटेक्चर किया लॉन्च